चूरू में कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने 8 नवंबर को मनाया काला दिवस

कल प्रदेश भर में कॉंग्रेस कार्यकर्ताओ के द्वारा नोटबन्दी के साल पूरा होने पर इस दिन को काला दिवस के रूप में मनाया। तथा जगह जगह पर अपने असंतोष को जाहिर करने के लिए सभाओं का भी आयोजन किया।congress member meeting in churuचुरू में कॉंग्रेस कार्यकर्ताओ द्वारा नोटबन्दी के विरोध में आयोजित सभा को कानूनी मानवाधिकार और आरटीआई विभाग, राजस्थान कॉंग्रेस प्रदेश के उपाअध्यक्ष महासिंह सिहाग ने अपने सम्बोधन में कहा कि नोटबन्दी पूरी तरह से विफल रही है। इससे देश को लाभ मिलने से ज्यादा नुकसान हुआ था। इससे बहुत से लोग बेरोज़गार हो गए लगभग 150 लोगो की मौत हो गई थी। इससे देश की अर्थव्यवस्था को भी नुकसान हुआ था।

वही भालेरी कस्बे में नोटबन्दी के खिलाफ आयोजित एक और सभा को सबोधित करते हुए महासिंह जी सिहाग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर शाब्दिक हमला करते हुए कहा कि नोटबन्दी अब तक का देश का सबसे बड़ा घोटाला है क्योंकि इसके जरिये सरकार ने अपने पास जो अवैध रूपये थे, उनको गलत लोगो की मदद से वैध बनाया था और देश की जनता के साथ एक प्रकार से झूठ बोलकर धोखा किया था।

इस अवसर पर उन्होंने इलाके के भंवरलाल जी बेनीवाल, मालमसिंह जी, गिरधारीलाल जी खोखर, महेंद्र जी स्वामी के कांग्रेस में शामिल होने पर इन लोगो का माला पहनाकर स्वागत किया.

इनकी सभाओं के दौरान मुख्य रूप शिवभगवान जोशी, उमाशंकर शर्मा, शिशुपाल जी गोस्वामी, हनुमानजी प्रजापत, सरोज अली, बाबूखांन, असलम भाटी, गजानंद जी पारिक, ग्यानीराम जी, डूंगरराम जी, आरिफ बहलीम, भंवरलाल जी सहारण, निराणाराम जी, सूर्य प्रकाश ढाका, यासीन खत्री, कासम खान, राधेश्याम जी, मनीर जी, कासम जी, राजू जी भार्गव आदि जन उपस्थित रहे।

[स्रोत- विनोद रुलानिया]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.