RCom की वॉइस सर्विस 1 दिसंबर को हो जाएगी बंद, जल्दी अपने नंबर को करें किसी अन्य कंपनी में पोर्ट

46000 करोड़ के कर्ज में डूबी भारत की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशन लि. 1 दिसंबर से अपने ग्राहकों की वॉइस कॉल सर्विस को बंद कर दी थी. मतलब आप 1 दिसंबर के बाद अपने Reliance SIM से बात नहीं कर सकेंगे और अगर आपको अपने नंबर को चालू रखना है तो आपको किसी और कंपनी में पोर्ट करा सकते हैं.Anil D ambani[Image Source: the financial express]

RCom, 1 दिसंबर को वॉइस सर्विस बंद करने के बाद 31 दिसंबर तक अपने ग्राहकों की पोर्ट रिक्वेस्ट को स्वीकारेगा. यह जानकारी टेलीकॉम सेक्टर के नियमावली बनाने वाली संस्था टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया ट्राई ने सार्वजनिक की है. अगर आप भी रिलायंस कम्युनिकेशन की सर्विस अपना रहे हैं तो जल्द ही अपने नंबर को पोर्ट करा ले.

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशन लिमिटेड अब तक 2G और 4G सर्विसेज प्रदान करता है मगर अब कंपनी ने साफ कर दिया है कि वह अपने ग्राहकों को केवल 4G सर्विस ही प्रदान करेगा. ट्राई के अनुसार अब अनिल अंबानी की कंपनी सिस्टेमा श्याम टेलीसर्विसेज के साथ मिलकर CDMA नेटवर्क को अपडेट करेगी अपग्रेड करने के साथ दिल्ली, राजस्थान, यूपी वेस्ट, तमिलनाडु, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, गुजरात और कोलकाता आदि को 4G सर्विस से मुहैया कराया जाएगा.

ट्राई के अनुसार रिलायंस कम्युनिकेशन लिमिटेड 31 दिसंबर तक अपने ग्राहकों की एक रिपोर्ट रिक्वेस्ट को कैंसल नहीं कर सकता है और साथ ही अन्य कंपनियों को भी सूचित किया गया है कि जो रिलायंस कम्युनिकेशन लिमिटेड से अन्य कंपनी में पोर्ट कराना चाहते हैं तो उनकी किसी भी रिक्वेस्ट को कैंसल ना किया जाए.

अगर आप भी रिलायंस कम्युनिकेशन लिमिटेड की सर्विसेज का यूज कर रहे हैं तो जल्द ही अपने नंबर को किसी ने कंपनी में पोर्ट करा ले नहीं तो आपका नंबर भी बंद हो जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.