जब से रिलायंस जियो ने टेलीकॉम सेक्टर में कदम रखा है तब से अन्य कंपनियों के सर्दियों में भी पसीने छुड़ा रखे हैं अपने दमदार प्लान के चलते जियो ने 1 साल में 16 करोड यूजर बटोर लिए हैं जोकि एक बहुत बड़ा आंकड़ा है 16 करोड़ यूजर इकट्ठा करने में कंपनियों को कई कई साल भी लग जाते हैं मगर रिलायंस इंडस्ट्रीज की इस सहयोगी कंपनी ने यह उपलब्धि मात्र 1 साल में हासिल कर एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.
आपकी जानकारी के लिए बता दें की यह आंकड़ा मुकेश अंबानी के बेटे आकाश ने सार्वजनिक किया है आकाश अंबानी ने Reliance फैमिली डे में बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान के साथ बातचीत के दौरान इस पेज पर इस आंकड़े को शेयर किया.
स्टेज पर जब शाहरुख खान ने बातचीत के दौरान आकाश से कहा कि JIO के अब तो 10 करोड़ यूजर हो गए हैं इस पर आकाश में शाहरुख खान को टोकते हुए कहा कि अब कंपनी के ग्राहकों की तादाद 16 करोड़ हो चुकी है जिसके जवाब में किंग खान ने हंसकर आकाश अंबानी से कहा कि अंबानियों को आंकड़े बहुत अच्छे से याद रहते हैं.
रिलायंस जिओ मार्केट में सस्ती कीमत पर 4जी डाटा उपलब्ध कराने और कॉल तथा SMS फ्री देने के कारण लोगों को इतना लुभा पाई कि 1 साल में 16 करोड़ यूजर कंपनी के बन चुके हैं जिसके चलते साथ ही टेलीकॉम कंपनियों को काफी घाटा हुआ और अपने ग्राहकों को खोना भी पड़ा. हालाँकि सभी कंपनियां किसी तरह अपने ग्राहक बचाने में लगी हुई है मगर ग्राहकों को जियो के प्लान कुछ ज्यादा ही निभा रहा है.
और ग्राहक जियो को पसंद भी क्यों ना करें मार्केट में रिलायंस जियो आने से पहले अन्य कंपनियों द्वारा डाटा प्लांस इतने महंगे किए जा चुके थे कि ग्राहक डेटा यूज करने से डरने लगे थे ना केवल डाटा बल्कि कॉल्स और SMS के लिए भी महंगे-महंगे कॉल रेट कटर और SMS पैक रिचार्ज कराने पढ़ते थे.
मगर रिलायंस जिओ के सस्ते रिचार्ज के कारण ग्राहक जिओ को पसंद करने लगे और मजबूरन साथी कंपनियों को भी अपने कॉल रेट्स और डाटा पैक घटाने पड़े आज आलम यह है कि 199 रूपय में भी जियो के साथ-साथ एयरटेल और वोडाफोन जैसी कंपनियां भी फ्री में कॉल और डेटा प्रदान कर रही हैं.