फिर भी

घाटकोपर से वर्सावा जाने के लिये टिकट के लिये कतार की आवश्यकता नहीं है

मुंबई उपनगरीय रेल प्रणाली का बड़े पैमाने पर उपयोग किया जाता है, मुम्बई फास्ट ट्रैकिंग योजना को मूल रूप से मई 2003 में लागू किया गया था और अंधेरी से घाटकोपर में बनाए गए 10 किमी प्रकाश रेल प्रणाली जून 2004 में, सरकार ने 13 स्टेशनों के साथ एक उपनगरीय रेलवे नेटवर्क के निर्माण की अनुमति दी। मुंबई मेट्रो का भूमि पुजन समारोह 21 जून, 2006 को किया गया था। लेकिन 11 किलोमीटर के वेसावे-अंधेरी-घाटकोपर मेट्रो कॉरिडोर का निर्माण 8 फरवरी 2008 को शुरू हुआ।घाटकोपर से वर्सावा जाने के लिये टिकट के लिये कतार की आवश्यकता नहीं हैमेट्रो यात्रियों को अब टिकट के लिए कतार की जरूरत नहीं है। इस वजह से ऐप को मेट्रो टिकट रिचार्ज या एप के माध्यम से पास करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। मुंबई मेट्रो ने अपने यात्रियों के लिए एक और ‘स्मार्ट कदम’ ले लिया है। यह मेट्रो यात्रियों के लिए समय की बचत भी करेगा।

मेट्रो यात्रियों को अब टिकट के लिए कतार की जरूरत नहीं है। क्योंकि ऐप का इस्तेमाल मेट्रो टिकट को रिचार्ज या ऐप स्टोर और रिडलर (पेटीएम और रिडलर) के माध्यम से किया जा सकता है। मेट्रॉन ने इन दोनों क्षुधा पर एसकेआईआईपीक्यू सुविधा लॉन्च की है। इसलिए, आपको टिकट के लिए कतार की आवश्यकता नहीं होगी।

इस एप से टिकट हटा दिए जाने से पहले, यात्रियों को स्टेशन से पहले और स्टेशन से पहले जाने से पहले टिकट कोड को स्कैन करना होगा। मुंबई मेट्रो ने पेटीएम औअब मेट्रो टिकट के लिए कतार की आवश्यकता नहीं है! मेट्रो यात्रियों को अब टिकट के लिए कतार की जरूरत नहीं है। इस वजह से ऐप को मेट्रो टिकट रिचार्ज या एप के माध्यम से पास करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

[स्रोत- बालू राऊत]

Exit mobile version